जयपुर।Deepika jangir: राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन (NHRO) द्वारा दिल्ली में आयोजित अवॉर्ड फंक्शन में जयपुर के सुरेश सिंह खानडी, रिंकू कुमावत और राहुल जैमन को इंडियन आइकॉन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। तीनों को कोरोना संकट में जनसेवा करने के लिए बतौर कोरोना वॉरियर्स पुरुस्कृत किया गया है। इसके साथ ही जयपुर और सीकर टीम को जन सेवा के लिए देश भर में प्रथम स्थान मिला है। NHRO झोटवाड़ा विधानसभा इकाई के महावीर सिंह राठौड़, फुलेरा विधानसभा इकाई से विजय सिंह खंगारोत, नरेंद्र कुमावत, महेंद्र सिंह कुमावत (सिक्का) और जौहरी लाल कुमावत को भी ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

नेशनल ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन ने राजधानी दिल्ली स्थित द लीला एंबीशन कंवेंशन होटल में इंडियन आइकॉन अवॉर्ड और मानवाधिकार कार्यशाला का आयोजन सोमवार को हुआ। इस सम्मान समारोह में जयपुर जिला संभाग प्रमुख सुरेश सिंह खानडी, जयपुर जिला अध्यक्ष रिंकू कुमावत और मीडिया प्रभारी राहुल जैमन को इंडियन आइकॉन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। तीनों को बतौर कोरोना वॉरियर्स इस सम्मान ने नवाजा गया है। अरुणाचल प्रदेश के कैबिनेट वेलफेयर मिनिस्टर मामा नतुंग ने सभी को अवॉर्ड एवं ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

सम्मान के लिए सुरेश सिंह ने संगठन के अध्यक्ष रवि जितेंद्र और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ अनिल छिपा को धन्यवाद दिया है।इसी के साथ जयपुर और सीकर टीम को कोरोना संकट के समय में जनसेवा करने के लिए देश भर में प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस समारोह में देश भर की करीब 25 से ज्यादा टीमों ने भाग लिया था। टीम ने कोरोना काल में भोजन बांटने, मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर रीफलिंग, मरीजों के लिए फ्री एम्बुलेंस, ग्रामीण प्रतिभागियों को आगे लाने, ब्लड डोनेशन कैम्प आयोजित करने सहित कई समाज सेवा के कार्य किये हैं।समारोह के साथ मानवाधिकार की कार्यशाला का भी आयोजन हुआ। इसमें NHRO झोटवाड़ा विधानसभा इकाई के महावीर सिंह राठौड़, फुलेरा विधानसभा इकाई से विजय सिंह खंगारोत, नरेंद्र कुमावत, महेंद्र सिंह कुमावत (सिक्का) और जौहरी लाल ने टीम का नेतृत्व करते हुए कार्यशाला में हिस्सा लिया।