जयपुर|Deepika Jangir: जयपुर में मालवीय नगर (Malviya Nagar) इलाके के सेक्टर 7 में आज सुबह आबादी क्षेत्र में पैंथर घुस आया. एक मकान में घुसे इस वयस्क पैंथर (Panther) को रेस्क्यू करने में करीब तीन घंटे लगे. पैंथर के मूवमेंट के चलते लोगो मे काफी दहशत का माहौल बन गया और सभी लोग अपने-अपने घरों की छतों पर चढ़ गए.

सूचना मिलते ही वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. पैंथर आबादी क्षेत्र में एक मकान से दूसरी मकान की छत पर दौड़ता रहा. वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद पैंथर को ट्रेंकुलाइज किया. पैंथर का रेस्क्यू होने के बाद वन विभाग और स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली. मामले की जानकारी मिलते ही वन विभाग के अधिकारी और पुलिस भी मौके पर पहुंची. लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की गई, ताकि पैंथर से जनहानि नहीं हो.

पैंथर झालाना जंगल से भोजन-पानी की तलाश में जंगल से निकलकर आबादी क्षेत्रों की तरफ आ गया था. आशंका यह भी जताई जा रही है कि पैंथर किसी जानवर का शिकार करने की कोशिश में पीछा करते हुए आबादी क्षेत्र में आ गया. प्रथम दृष्टया पैंथर की पहचान झालाना जंगल में रहने वाले सुल्तान के रूप में की हुई है.