मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश के साथ साथ अब राजस्थान में भी कोरोना वायरस के संक्रमण पर काफी कंट्रोल कर लिया गया है। हालांकि सरकार अब किसी भी प्रकार के इस खतरे को लेकर कोई भी रिस्क नहीं उठा रही है। इसी बीच हाल ही में प्रदेश की गहलोत सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है।

cm gehlot mb 8

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार प्रदेश की गहलोत सरकार ने कोरोना पर ओर काबू पाने के लिए पाबंदियों को 15 जनवरी तक बरकरार रखा हैं। स्कूल, कॉलेज सहित अन्य गतिविधियां शुरू होने या उनको शुरू करने के लिए नियमों ढील देने के जो कयास लगाए जा रहे थे, वह धरे रह गए। हाल ही में प्रदेश के गृह विभाग ने एक जारी करते हुए बताया कि प्रदेश में 15 जनवरी तक स्कूल, कॉलेज बदं रहेंगे। स्कूल, कॉलेज के अलावा राजनैतिक, सामाजिक, खेलकूद, मनोरंजन, शैक्षणिक या धार्मिक आयोजनों पर रोक लगा दी हैं।

साथ ही आदेश में बताया गया है कि प्रदेश की राजधानी जयपुर सहित कई अन्य जिलों में भी नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। जो 15 जनवरी तक बरकरार रहेगा। ये नाइट कर्फ्यू रात 8 से सुबह 6 बजे तक रहेगा। यही नहीं जिन जिलों में कोरोना के ज्यादा मरीज अगर मिलते हैं, तो वहां कंटेनमेंट जोन भी बनाए जा सकते हैं। साथ ही इस समय में ब्रिटेन में कोरोना के बाद अब नया स्ट्रेन फैल रहा है। जिसके चलते प्रदेश की सरकार अब कोई ओर रिस्क नहीं उठाना चाहती। साथ ही प्रदेश की गहलोत सरकार कोरोना को लेकर लोगों को काफी जागरूक करती नजर आ रही है। वो कह रही है जब तक वैक्सीन नहीं जब तक मास्क में ढिलाई नहीं।