मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज राज्यसभा में संबोधन किया। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में उन्होंने भारतीय सेना की जमकर तारीफ की और कहा कि हम अपनी एक इंच जगह भी किसी को नहीं लेने देंगे।

ra 1

इसके अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में बताया कि पूर्व लद्दाख के पैंगोंग इलाके में चीन के साथ समझौता हुआ है और आपसी सहमति से दोनों सेनाएं पीछे हट रही हैं। चीन पैंगोंग के फिंगर 8 के बाद ही अपनी सेनाओं को रखेगा। साथ ही रक्षामंत्री ने कहा कि उन्होंने कहा कि पैंगॉन्ग के नॉर्थ और साउथ इलाके में डिसएंगेजमेंट का समझौता हो गया है। हालांकि, अभी भी कुछ इश्यूज बचे हैं। चीन के साथ बातचीत में हमने कुछ खोया नहीं है।

साथ ही रक्षा मंत्री ने भारतीय सेना की प्रशंसा की ओर कहा, भारतीय सेनाएं अत्यंत बहादुरी से लद्दाख की ऊंची दुर्गम पहाडिय़ों तथा कई मीटर बर्फ के बीच में भी सीमाओं की रक्षा करते हुए अडिग हैं और इसी कारण हमारा दबदबा बना हुआ है। हमारी सेनाओं ने इस बार भी यह साबित करके दिखाया है कि भारत की संप्रभुता एवं अखंडता की रक्षा करने में वे सदैव हर चुनौती से लडऩे के लिए तत्पर हैं और अनवरत कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमारी सेना ने सभी चुनौतियों का डटकर सामना किया है तथा अपने शौर्य एवं बहादुरी का परिचय पेगोंग त्सो के दक्षिण एवं उत्तरी किनारे पर दिया है।