मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। अब अगर आप स्टैचू ऑफ यूनिटी को निहारने के लिए जाना चाहते है तो ये आपके लिए बहुत सरल हो गया है। क्योंकि अब आप ट्रेन के जरिए भी स्टैचू ऑफ यूनिटी तक आसानी से पहुंच सकेंगे। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यानि रविवार को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के केवडिया को देश के विभिन्न क्षेत्रों से जोड़ने वाली आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

बता दें कि यह एक्सप्रेस ट्रेन सेवा दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैचू ऑफ यूनिटी जाने वाले पर्यटकों के लिए शुरू की जाएगी। ये ट्रेनें देश के अलग-अलग इलाकों से गुजरात के केवडिया के लिए शुरू की जा रही हैं, ताकि स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए जाने वालों को सुविधा रहे। साथ ही पीएम मोदी रविवार को गुजरात के केवड़िया के लिए वाराणसी, दादर, दिल्ली, अहमदाबाद, रीवा और चेन्नई स्टेशनों से एक्सप्रेस ट्रेनों को रवाना करेंगे।

jj 1

इसके साथ ही देश-दुनिया से आ रहे लोगों के लिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक पहुंचाना आसान हो जाएगा। अभी हवाई या सड़क मार्ग ही विकल्प थे। इस अवसर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी और केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल भी उपस्थित रहेंगे। गौरतलब है कि गुजरात के केवडिया में देश के पहले गृह मंत्री और लौह पुरुष माने जाने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की विशाल प्रतिमा है, जिसे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी नाम दिया गया है।