मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। साल 2021 भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानि इसरो के लिए बहुत शानदार रहा। इसरो ने आज यानि रविवार को एक ओर कामयाबी हासिल की। बता दें कि आज श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से पीएसएलवी-सी51 को लॉन्च किया गया। साथ ही सबसे खास बात यह रही कि इसरो ने इस बार सैटेलाइट के अलावा भगवद गीता की एक इलेक्ट्रॉनिक कॉपी भी अंतरिक्ष में भेजी है।

isro 1

बता दें कि भारतीय रॉकेट PSLV-C51 को रविवार सुबह करीब 10 बजे बाद आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा में स्थित सतीश धवन स्पेस सेंटर से एक लॉन्च पैड के सहारे रवाना किया गया। इस रॉकेट से 637 किलो के ब्राजीलियाई उपग्रह अमेजोनिया-1 को सफलतापूर्वक कक्षा में स्थापित किया गया। इसके अलावा 18 अन्य सैटेलाइट्स भी अंतरिक्ष में भेजे गए। इनमें से 13 अमेरिका से हैं। इन्हें धीरे-धीरे उनकी कक्षाओं में पहुंचाया जाएगा।

sivan

इस साल के पहले सफल मिशन के बाद इसरो के अध्यक्ष के.सिवन ने बताया कि, ब्राजील एकीकृत इस साल के पहले मिशन को लॉन्च कर भारत और इसरो बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि उपग्रह बहुत अच्छी कंडीशन में है। इसके अलावा उन्होंने ब्राजील की टीम को बधाई दी।