मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। देश में एक बार फिर से कोरोना महामारी के बाद अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरूआत होने जा रहा है। जी हां, शुक्रवार से देश में भारत और इंग्लैंड बीच सीरीज शुरू होने जा रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि शुक्रवार से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम मंगलवार को नेट प्रैक्टिस के लिए उतरी। बहरहाल इसी बीच बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली सहित कई खिलाड़ी कुछ खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर सकते है।

j

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने स्वदेश में इंग्लैंड के खिलाफ सर्वाधिक 1331 रन बनाए हैं और विराट के पास इससे आगे निकलने का मौका होगा। सिर्फ विराट ही नहीं बल्कि टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी गावस्कर के इस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहेंगे। बता दें कि स्वदेश में इंग्लैंड़ के खिलाफ विराट ने 843 रन बनाए हैं, वहीं पुजारा ने 839 रन बनाए हैं। ऐसे में विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 489 और पुजारा 492 रन बना लेते हैं तो दोनों ही खिलाड़ी गावस्कर 1331 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे।

j 1

विराट और पुजारा के अलावा टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इंशात शर्मा भी इस ​टेस्ट सीरीज में बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते है। ईशांत इस सीरीज के दौरान तीन विकेट हासिल करते ही टेस्ट क्रिकेट में तीन सौ विकेट पूरे कर लेंगे। वह अभी तक 297 विकेट ले चुके हैं। वहीं तीन मैच खेलने के साथ ही वह 100 टेस्ट मैच खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बन जाएंगे। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट शुक्रवार से एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट भी 13 फरवरी से खेला जाएगा।