मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। 26 जनवरी को लालकिले पर ट्रेक्टर रैली में हुए हिंसक उपद्रव के बाद अब किसान आंदोलन में बड़ी तेजी आ गई है। किसान आंदोलन को आज करीब 60 दिन से ज्यादा समय हो गया है और वो सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानून को रद्द करने पर अड़े हुए है। इसी बीच किसान आंदोलन को ओर तेजी देने के लिए आज किसान महापंचायत करने जा रहे है।

r

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार हरियाणा के जींद जिले के कंडेला गांव में आज किसान महापंचायत बुलाई गई है। इसमें करीब 50 हजार लोगों के जुटने की आशंका जताई जा रही है। इस बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि अगर सरकार ने किसानों की मांगें नहीं मानीं तो देशभर में ऐसी पंचायतें की जाएंगी।

tt

बहरहाल इसी बीच बता दें कि गाजीपुर बॉर्डर में जारी प्रदर्शन को हरियाणा में खासा समर्थन मिल रहा है, यही कारण है कि किसान नेता राकेश टिकैत भी यहां पहुंच रहे हैं। किसानों के समर्थन में बीते दिनों में पश्चिमी यूपी और हरियाणा में कई महापंचायतें हो चुकी हैं। साथ ही बता दें कि किसान संगठनों ने अपनी मांगों को मनाने के लिए अब 6 फरवरी को नेशनल और स्टेट हाईवेज को जाम करने का भी ऐलान किया है। तो वहीं दूसरी तरफ आज गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा को लेकर सर्वोच्च अदालत में सुनवाई होनी है।