मरूधर बुलेटिन न्यूज डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाडी़ विराट कोहली के फैंस देश में नहीं बल्कि विदेशों में काफी है। अपनी शानदार बल्लेबाजी और मैदान में आक्रमक तेवरों के कारण हमेशा अपने फैंस के दिलों पर राज करते है। इसी बीच विराट कोहली के फैंस के लिए एक और बड़ी खबर आ रही है।

बता दें कि विराट कोहली ने एक और शानदार शतक जड़ दिया है और इस बार विराट ने सैंकड़ा सोशल मीडिया पर लगाया है। बता दें कि विराट ने सोशल मीडिया एप इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स के रूप में बेजोड़ पारी खेली है। इंस्टाग्राम पर उनके 100 मिलियन फॉलोअर्स हो चुके है।इसी के साथ टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने अब मैदान के बाहर भी स्पेशल सेंचुरी पूरी कर इतिहास रच दिया है। विराट कोहली दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स की संख्या पार कर ली है। अभी तक कोई भी क्रिकेटर इस उपलब्धि को हासिल नहीं कर पाया है।

virat 1

ओवरऑल खेल जगत की बात करें तो विराट कोहली दुनिया के चौथे खिलाड़ी हैं, जो इंस्टाग्राम के 100 मिलियन फॉलोअर्स क्लब में शामिल हुए हैं। उनसे पहले क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनल मेस्सी और नेमार इस लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार रोनाल्डो के करीब 266 मिलियन फॉलोअर्स हैं, तो वहीं मेस्सी को 187 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर नेमार हैं, जिनके कुल 147 मिलियन फॉलोअर्स हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के इंस्टाग्राम पर कुल 27.8 मिलियन फॉलोअर्स ही हैं, जबकि महेंद्र सिंह धोनी के 30.4 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हैं।

virat 2

बहरहाल बता दें कि विराट कोहली इस समय इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहे है। भारत इस टेस्ट सीरीज में 2—1 से आगे चल रहा है। अब चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम व चौथा टेस्ट मैच 4 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया यदि इस टेस्ट को ड्रॉ या जीत लेती है तो वह आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी।