जयपुर|Mahima Jain:कोहरा बन रहा सड़क दुर्घंट्ना का बड़ा कारण आये दिन हो रही मौते ऐसा ही एक मामला सामने आया है महनसर के पास शनिवार सवेरे करीब सात बजे एक ट्रक व मारुति वैन की आमने- सामने टक्कर में वैन में सवार एक ही परिवार के छह सदस्य घायल हाे गए, जबकि ससुर और बहू की माैत हाे गई। सामने आया है कि कोहरा होने से दिखाई नहीं देने के कारण दोनों वाहनों के बीच यह टक्कर हुई। ट्रक में सीमेंट भरी थी और वह गलत साइड में आ रहा था।

पुलिस के अनुसार नागाैर जिले के डेगाना तहसील के चिकनास गांव से एक परिवार के लोग घर के किसी सदस्य के इलाज के लिए मारुति वैन में जा रहे थे। महनसर के पास सामने से गलत साइड में आए सीमेंट से भरे ट्रक ने वैन काे टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी की वैन के परखच्चे उड़ गए। हादसे में पीराराम (70) पुत्र सोनाराम सांसी और परमा उर्फ बुल्ली (30) पत्नी बुद्धराम सांसी की मौत हो गई।

112 1640456548

जबकि वैन चालक मुकेश कुमार (21) पुत्र बुद्धराम, राकेश कुमार (22) पुत्र बुद्धराम, भाणजी कुमारी नैना (15) पुत्री दुर्गाराम, राजूराम (30) पुत्र पीराराम, बुद्धराम (40) पुत्र पीराराम सांसी, सुरेश (32) पुत्र पीराराम सांसी गंभीर घायल हो गए। जिन्हें निजी वाहनों से बिसाऊ के जटिया अस्पताल पहुंचाया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद चूरू रेफर कर दिया गया। डीएसपी ग्रामीण रोहिताशलाल देवंदा व मंडावा एसएचओ महावीर सिंह भी माैके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

सवेरे कोहरा होने के कारण वाहन चालकों को कुछ दिखाई नहीं दिया, लेकिन इसमें ट्रक चालक की बड़ी लापरवाही भी सामने आई है। बताया जा रहा है कि ट्रक गलत साइड में आ रहा था। जिससे यह टक्कर हुई। जो इतनी तेज थी कि कार उसमें फंस गई और करीब 80 फीट तक घसीटती हुई गई। वैन का अगला हिस्सा ट्रक के अगले हिस्से में फंस गया, जिससे वैन की अगली सीट पर बैठे ड्राइवर समेत दो जने फंस गए। जिन्हें पुलिस ने क्रेन व जेसीबी और ट्रैक्टरों तथा गैस कटर की मदद से बाहर निकाला। मामले में मृतक के भाई चिकनास निवासी शंकरलाल ने ट्रक चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।